CSK versus GT match

document.write('');

CSK versus GT: CSK की गेंदबाजी कितनी दुखद? केकेआर पास, सिर्फ 2 टीमें आगे!


 चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ शुरूआती मैच में हारकर थक चुकी है. भले ही बैटिंग लाइन ने जीतने लायक टोटल दिया हो, लेकिन चेन्नई के गेंदबाज उसका बचाव नहीं कर सके। चेन्नई ने गुजरात को जीत के लिए 179 रन का टारगेट दिया। पांच विकेट और चार गेंद शेष रहते गुजरात ने जीत पूरी कर ली होगी।


चेन्नई लाइनअप में अच्छे गेंदबाजों की कमी साफ नजर आई। डेब्यू मैच खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज राजवर्धन को छोड़कर सीएसके के गेंदबाजी आक्रमण को कोई और नहीं रोक सका। हंगर गाकर ने तीन विकेट से अपनी शुरुआत की। वह एकमात्र गेंदबाज थे जिन्होंने चेन्नई लाइन-अप में अधिक विकेट लिए थे। वहीं, जीटी के साथ मैच में चेन्नई के नाम शर्मिंदगी का एक बड़ा रिकॉर्ड आ गया है। आइए देखें कि यह क्या है। 

जिन टीमों के गेंदबाजों ने एक मैच में 50 से ज्यादा रन लुटाए हैं, उनमें सबसे ज्यादा बार इस शर्मिंदगी का सामना करने वालों में चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. चेन्नई के किसी गेंदबाज ने 26 बार एक मैच में 50 से ज्यादा रन लुटाए हैं। शर्म की इस लिस्ट में सीएसके से सिर्फ दो टीमें आगे हैं 


ऑल टाइम रिकॉर्ड पंजाब किंग्स के नाम है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी दूसरे स्थान पर है। 33 बार पंजाब के गेंदबाज ने एक खेल में 50 से ज्यादा रन दिए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (31 बार) भी दूसरे स्थान पर है।

चेन्नई के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स (25 बार), मुंबई इंडियंस (23), सनराइजर्स हैदराबाद (22) ऐसी टीमें हैं जिनके गेंदबाजों ने 50 से अधिक बार रन दिए हैं। लेकिन राजस्थान रॉयल्स सबसे कम गेंदबाजों वाली टीम है, जिन्होंने 50 से ज्यादा रन लुटाए हैं। उनके गेंदबाज, जो पहले सीज़न में भी चैंपियन थे, ने केवल 19 बार एक मैच में 50 से अधिक रन दिए. गुजरात टाइटंस के खिलाफ शुरुआती मैच में चेन्नई के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने 50 से ज्यादा रन लुटाए। CSK ने स्टार को एक प्रभाव खिलाड़ी के रूप में परखा। जीटी की पारी में चेन्नई ने बल्लेबाज अंबाती रायडू को आउट कर देशपांडे की परीक्षा ली। लेकिन गेंदबाजी में वह हिटमैन बनते जा रहे थे. देशपांडे ने 3.2 ओवर में 15.30 की इकॉनमी रेट से 51 रन दिए। 


इस बीच, जीटी के खिलाफ खेल में चेन्नई सुपर किंग्स का एक और खराब रिकॉर्ड था। सीएसके 175 या उससे अधिक रन का बचाव करते हुए आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली दूसरी टीम बन गई है। 14 बार वे 175 रन का बचाव करने में नाकाम रहे। इस लिस्ट में चेन्नई से आगे सिर्फ पंजाब किंग्स है।

16 बार 175 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद पंजाब को हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। दोनों टीमें 13-13 बार हार चुकी हैं। मुंबई इंडियंस (10 बार), सनराइजर्स हैदराबाद (10 बार) बाद की स्थिति में हैं।



document.write('');

No comments

CSK versus GT match

document.write(' '); CSK versus GT: CSK की गेंदबाजी कितनी दुखद? केकेआर पास, सिर्फ 2 टीमें आगे!   चार बार की चैंपियन चेन्नई ...

Powered by Blogger.